23rd June 2024

 

नवागमन-2019

 

बिजनौर स्थित आर्यकुल ग्रुप ऑफ कॉलेजेज में ‘नवागमन-2019‘ (अभिविन्यास कार्यक्रम) का आयोजन किया गया। ये ओरिएंटेशन प्रोग्राम नए छात्र-छात्राओं के लिए आयोजित किया गया था।

ओरिएंटेशन प्रोग्राम का आयोजन छात्र-छात्राओं को कॉलेज के माहौल से अवगत कराने के साथ ही कॉलेज की सम्पूर्ण संरचना एवं पाठ्क्रम से रूबरू करना था।

इस ओरिएंटेशन प्रोग्राम के दौरान नए विद्यार्थियों को सस्था में उपलब्ध हेल्थ सेंटर, पुस्तकालय, कम्प्यूटर सेंटर, सेंटर फॉर पर्सनैलिटी डेवलपमेंट, प्लेसमेंट सेल जैसी सुविधाओं के बारे में बताया गया ताकि विद्यार्थी जब कॉलेज में अपनी पढ़ाई शुरू करे, तो उनके पास कॉलेज में उपलब्ध सभी सुविधाओं के बारे में जानकारी हो। आवश्यकता पड़ने पर वह इसका लाभ ले सके।

 

कॉलेज के प्रबंध निदेशक सशक्त सिंह द्वारा अनुशासन सम्बन्धी नियमों के बारे में जानकारी दी गई , साथ ही नए विद्यार्थी से ये भी कहा गया कि आप से कॉलेज या हॉस्टल में कोई रैगिंग करने की या परेशान करने कोशिश करे तो आप मुझसे सीधे संपर्क करें।

इस ओरिएंटेशन प्रोग्राम के अंतर्गत शारीरिक गतिविधियां जैसे- योग, व्यायम एव खेल कूद का सफल आयोजन किया गया। छात्र-छात्रों का मनोबल बढ़ाने हेतु रचनात्मक कलाओं के अंतर्गत दृश्य एव निष्पादन कला प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया गया। छात्रों के व्यक्तित्व विकास के लिए विभिन्न साहित्यिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया।

इसके अतिरिक्त छात्र- छात्राओं के मार्गदर्शन हेतु विभिन्न व्याख्यानों का भी आयोजन किया गया । कार्यक्रम का समापन कॉलेज के स्टूडेंट फेडरेशन के पदा अधिकारी एंव नवागन्तु संवाद एवं हास्यपरिसस से हुआ। कॉलेज के छात्र संघ की वाईस प्रेजिडेंट शिखा सिंह चौहान ने नए छात्र-छात्राओं का स्वागत किया साथ ही उन्हें कॉलेज की नियमों और स्टूडेंट फेडरेशन अवगत कराया।

 

error: Content is protected !!